Holi Celebration 2022 : बाल और चेहरे से ऐसे चुटकियों में निकालें होली के रंग

Uk Tak News

Holi Celebration 2022 : होली बच्चों से बड़ों सभी को खिला बहुत पसंद है। लेकिन दिक्कत तब होती है जब आपके चेहरे वाले नाखून से रंग ना निकले। हालांकि आजकल बाजारों में नेचुरल रंग और गुलाल है। जो आसानी से निकल जाते हैं। लेकिन पानी के कलर या केमिकल अगर आपके चेहरे पर लग गया है। तो उसे आप आसानी से निकाल सकते हैं।

Holi Celebration 2022 :   Holi Celebration 2022

चेहरे पर रंग :
चेहरे से रंग निकालने के लिए क्लींजिंग फेस वॉश यूज़ करें और उसके बाद मॉइस्चराइजर जरूर लगायें। हो सके तो फेस मास्क भी लगा सकते हैं। इसके अलावा बेसन दही और नींबू को मिलाकर लगाने से भी रंग निकल जाएगा और अगर स्किन ड्राई हो चुकी है तो विटामिन ई के कैप्सूल भी मिश्रण में मिलाकर लगा सकते हैं।

Holi Celebration 2022 :Holi Celebration 2022

शरीर से ​कलर :
कलर निकालने के लिए स्किन को स्क्रब ना करके बॉडी वॉश या साबुन से अच्छे से नहा कर बॉडी पर हल्का सा तेल लेकर मालिश कर लें। यह कलर निकालने में मदद करेगा और आपके स्किन ड्राई भी नहीं होगी। अब तेल की जगह क्रीम या लोशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके बाद आप तौलिए से बॉडी को पूछे तो आपको दिखेगा की कलर साफ हो चुका होगा।

बालों में रंग : Holi Celebration 2022

Holi Celebration 2022 : होली में सबसे ज्यादा बालों में रंग रुक जाता है। ऐसे में अब दो बार अच्छे से शैंपू से अपने बालों को धोएं और कंडीशनर लगाना ना भूलें। रंग से बाल ड्राई हो जाते हैं ऐसे में आप हेयर सीरम जरूर लगाएं। इसके अलावा आप कंडीशन मास्क का भी उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको होली के बाद कैसे टाइप की स्किन एलर्जी हो जाती है। तो इसके लिए घरेलू उपाय के साथ ही आप किसी अच्छे स्किन स्पेशलिस्ट से जरूर मिले। Holi Celebration 2022

ये भी पढ़ें : ऐसे करें आधार से पैन लिंक, वरना नहीं होगा लेन-देन

Leave a Reply

Your email address will not be published.