Doctor’s Degree In Garhwal : गढ़वाली लोककलाकार को मिली गढ़वाली विवि में डॉक्टर की उपाधि

Uk Tak News

Doctor’s Degree In Garhwal : उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊँ कलाकारों ने पूरे देश के साथ ही विदेशों में भी अपनी कला को बिखेरा है। वहीं अब प्रसिद्ध गढ़वाली लोककलाकार नरेंद्र सिंह नेगी को गढ़वाल विश्वविद्यालय में लोककला और संगीत में उनके योगदान के लिए डॉक्टर लेटर्स की उपाधि मिली।

Doctor's Degree In Garhwal

Doctor’s Degree In Garhwal : हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में 9 वाँ दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया था। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार जनरल विपिन रावत और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान श्रीनगर पहुँचे। इस दौरान गढ़वाली लोककलाकार नरेंद्र सिंह नेगी को डॉक्टर लेटर्स की उपाधि दी गई।

Doctor's Degree In Garhwal

Doctor’s Degree In Garhwal : इस सम्मान को पाने की बाद नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि ये सम्मान सिर्फ उनका नहीं बल्कि पूरे उत्तराखंड के लोक कलाकारों, गायकों और साहित्यकरों का सम्मान है साथ ही उन्होंने विश्वविद्यालय से लोकभाषाओं और लोकसंस्कृति को बढ़ावा देने की अपील की।

Doctor’s Degree In Garhwal :

Doctor's Degree In Garhwal

Doctor’s Degree In Garhwal : जहां जनरल विपिन रावत ने विवि के लिए अपना आभर व्यक्त करते हुए कहा कि उनके लिए अपनी मातृ भूमि में हों सौभाग्य की बात है और उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवाओं को नैकरी पाने के बाजय स्वारोजगार पर दिन देना चाहिए। वहीं इस समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सभी पदक विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि गढ़वाल विश्वविद्यालय नए भारत के निर्माण में अपना अहम योगदान दे रहा है साथ ही नई शिक्षा नीति युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं के लिए बेहतर साधन होगा।

ये भी पढ़ें : फ़िल्म 83 के ट्रेलर में कपिल देव बने रणवीर सिंह ने किया धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.