Joshimath Cracks News : जोशीमठ में बर्फबारी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, रुका ध्वस्तीकरण

Uk Tak News

Joshimath Cracks News : उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर जारी है, ऐसे में जोशीमठ में भी बर्फबारी हुई। जिससे आपदा के जख्मों से घायल लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। वहीं प्रशासन द्वारा भवनों को ध्वस्तीकरण करने का कार्य भी फिलहाल रोक दिया गया है।

Joshimath Cracks News :Joshimath Cracks News

जोशीमठ में बर्फबारी जारी है, इलाके में कई फीट तक बर्फ जम भी गई है और धरने पर बैठे लोगों के लिए बर्फबारी ने और परेशानी खड़ी कर दी है। जहां एक तरफ बर्फबारी से पहाड़ियां बर्फ से लद चुकी है, तो लोगों को आपदा के साथ ही मौसम की मार को भी झेलना पड़ रही है। ऐसे में चमोली के डीएम हिमांशु खुराना का कहना है कि बर्फबारी के कारण मजदूर कार्य नहीं कर पा रहे हैं और कुछ समय तक के लिए ध्वस्तीकरण के कार्य को रोका गया है।

Joshimath Cracks News

Joshimath Cracks News : बता दें कि बर्फबारी के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और जबकि वहां के घरों में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं। वही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज जोशीमठ के राहत कार्यों की समीक्षा की और उन्होंने निर्देश दिए कि प्रभावित परिवारों को शीतलहर से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था की जाए , उन्होंने कहा कि विस्थापित हुए लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए जल्दी ही योजना तैयार की जाएगी।

 

ये भी पढ़े: जोशीमठ पर सियासी जंग शुरू, अखिलेश यादव के ट्वीट पर सीएम धामी का जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *