Swachh Survekshan 2021: स्वच्छ सर्वेक्षण में नंबर वन पर रही उत्तराखंड की ये नगर पालिका

Uk Tak News

Swachh Survekshan 2021 : केंद्र सरकार ने स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान जोर-शोर से चला रखा है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की रैंकिंग जारी कर दी है। प्रदेश में स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में मुनि की रेती नगर पालिका परिषद को लगातार चौथी बार नंबर वन का मुकाम बनाये रखा है।  Swachh Survekshan 2021

Swachh Survekshan 2021 : राज्य में मुनि की रेती को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला और देश में 11वां स्थान मिला है। वहीं राजधानी देहरादून को इस सर्वेक्षण में 82वां स्थान मिला है साथ ही हरिद्वार की शिवालिक नगर पालिका को ‘बेस्ट सिटी इन इनोवेशन एंड बेस्ट प्रेक्टिसेस‘ के पुरस्कार से सम्मानित किया है।

 

Swachh Survekshan 2021 :  पूरी टीम का साथ :Swachh Survekshan 2021

Swachh Survekshan 2021 : इस मुकाम को हासिल करने के बाद मुनि की रेती पालिका के लोगों में खुशी का माहौल देखने को मिला है। मुनि की रेती पालिका की पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने इस मुकाम का श्रेय नगर पालिका के कर्मियों और जनता को दिया है। शिवालिक नगर पालिका से पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा इस सम्मान को लेने के लिए दिल्ली के विज्ञान भवन में मौजूद रहे। इस दौरान राजीव शर्मा ने पूरी टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस उपलब्धि के पीछे किसी एक नहीं बल्कि पूरी टीम का हाथ है।

Swachh Survekshan 2021

ये भी पढ़ें : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देवभूमि से पाकिस्तान को चेताया

Leave a Reply

Your email address will not be published.