Rajnath Singh In Uttarakhand : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देवभूमि से पाकिस्तान को चेताया

Uk Tak News

Rajnath Singh In Uttarakhand : आज उत्तराखंड में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पिथौरागढ़ के दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने राजनाथ सिंह का स्वागत किया। जिसके बाद वो पिथौरागढ़ के शहीद सम्मान यात्रा में शामिल हुए। दरअसल राज्य में इस आगामी विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों का सैनिकों और सैनिकों के परिवारों पर विशेष फोक्स है। सभी पार्टियों की नजर सैनिक परिवारों के लगभग साढ़े बारह लाख वोटरों पर अड़ी हुई हैं। इस दौरान उन्होंने वीरांगनाओं को शीश झुकाकर नमन करते हुए कहा कि इस प्रदेश में हर गली-हर घर-हर शहर पवित्र धाम है और सैन्य धाम की स्थापना करना यहां की पवित्र सोच को दर्शाती है।

 

Rajnath Singh In Uttarakhand : विवादों पर बयान :Rajnath Singh In Uttarakhand

Rajnath Singh In Uttarakhand : रक्षा मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि होने के साथ ही तपोभूमि भी है। उन्होंने कहा हमारी संस्कृति है जो देश के अपना सब कुछ न्यौछावर करते हैं उनको देव तुल्य माना जाता है। रक्षा मंत्री ने कई विवादों पर भी नजर डालते हुए कहा कि नेपाल भारत और नेपाल के बीच कभी विवाद नहीं हो सकता। लेकिन कुछ पड़ोसी देश ऐसे हैं कि जिन्हें रिश्ता रखना नहीं आता। इसके साथ ही पाकिस्तान की बात करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ज्यादा गड़बड़ करेगा तो हम सीमा के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक भी कर सकते हैं। अगर भारत की तरफ कोई आंख उठाकर देखेगा तो हम चुप नहीं बैठेंगें।

Rajnath Singh In Uttarakhand :  सीएम धामी की तारीफ :Rajnath Singh In Uttarakhand

Rajnath Singh In Uttarakhand : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर सीएम धामी की तारीफ करते हुए कहा कि पुष्कर सिंह धामी ने कम कार्यकाल में भी बेहतरीन काम किये हैं। उन्होंने कहा सीएम धामी को टी-20 मैच खेलने का मौका मिला है जिसमें वो बेहतरीन तरीके से खेल रहे हैं। अब टेस्ट मैच के लिए जनता से अपील की लेकिन धामी को अगले 5 साल में खेलने का भी मौका मिलना चाहिए। उन्होेंने सीएम धामी को महेंद्र सिंह धोनी बताते हुए कहा कि पुष्‍कर सिंह धामी धोनी की तरह अच्छे फिनिशर हैं।

Rajnath Singh In Uttarakhand

ये भी पढ़ें : देहरादून में लगी “आयरन लेडी” इंदिरा गाँधी की यादों की प्रर्दशनी

Leave a Reply

Your email address will not be published.