Monsoon Session Of Parliament 2022 : लोकसभा सदन में हंगामे को लेकर चार कांग्रेसी सांसद निलंबित

Uk Tak News

Monsoon Session Of Parliament 2022 : लोकसभा के सदन में लगातार हंगामे को लेकर चार विपक्षी सांसदों पर स्पीकर ने बड़ा एक्शन लेते हुए मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया है।

Monsoon Session Of Parliament 2022 :  Monsoon Session Of Parliament 2022कार्यवाही के दौरान हंगामा :

लोकसभा के मानसून सत्र में सदन की कार्यवाही के दौरान लगातार हंगामा करने को लेकर स्पीकर में चार कांग्रेसी सांसदों को इस पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया है। दरअसल यह सांसद महंगाई के साथ ही कई मुद्दों को लेकर लगातार हंगामा कर रहे थे। इन चारों सांसदों सांसद मणिकम टैगोर, टीएन प्रतापन, जोतिमणि और राम्या हरिदास को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पहले भी चेतावनी दी थी जिस पर आज संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि चालू सत्र में इनके द्वारा किया जा रहा हंगामा सदन की मर्यादा को ठेस पहुंचाता हैं।

जिस पर स्पीकर ने कड़ी कार्यवाही करते हुए इन चारों सांसदों को मानसून सत्र से निलंबित कर दिया है। ये सांसद अब मानसून सत्र के किसी बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे

Monsoon Session Of Parliament 2022

Monsoon Session Of Parliament 2022 : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि वह जिस भी विषय को लेकर चर्चा करना चाहते हैं उसकी चर्चा की जाएगी लेकिन वह तख्तियां लहराने और नारेबाजी ना करें। जिसके बात भी विरोधी दल के सांसदों द्वारा हंगामा किया जाता रहा और इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एक्शन लेते हुए उन्हें इस से निलंबित कर दिया।

 

ये भी पढ़ें : देश की 15वीं राष्ट्रपति बनी द्रौपदी मुर्मू, दिया पहला भाषण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.