Draupadi Murmu Speech : देश की 15वीं राष्ट्रपति बनी द्रौपदी मुर्मू, दिया पहला भाषण

Uk Tak News

Draupadi Murmu Speech : भारत के 15 वें राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू ने आज संसद भवन में चीफ जस्टिस एनवी रमना ने उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान पीएम मोदी उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ ही कई नेता मौजूद रहे।

Draupadi Murmu Speech : Draupadi Murmu Speech

21 तोपों की सलामी :

राष्ट्रपति बनने के बाद अपने पहले भाषण में उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र ने मुझे यहां तक लेकर आया है और वह पहली ऐसी राष्ट्रपति हैं जिनका जन्म स्वतंत्र भारत में हुआ साथ ही उन्होंने देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर निर्वाचित होने के लिए सांसदों और विधायकों का आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कल कारगिल दिवस है और इसके लिए पूरे देशवासियों के साथ ही भारतीय सेना को कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं दी। Draupadi Murmu Speech

Draupadi Murmu Speech :  उन्होंने दिल्ली के राजघाट पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद वो राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुई और उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गई। द्रौपदी मुर्मू ने अपने बारे में बताते हुए कहा कि वह आदिवासी गांव से आती हैं और प्रारंभिक शिक्षा भी उनके लिए एक सपना थी। वहीं एक जनजातीय समाज की महिला को राष्ट्रपति बनने का अवसर मिला जो भारत के लोकतंत्र की महानता है।

Draupadi Murmu Speech

 

ये भी पढ़ें : दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री धामी, केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

Leave a Reply

Your email address will not be published.