Gangubai Kathiawadi Movie : ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बॉक्स ऑफिस पर किया धमाल, एक दिन कमाये इतने क​रोड़

Uk Tak News
Gangubai Kathiawadi Movie : कई वि​वादों में रहने के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज़ हो गई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ही धमाल मचा दिया है। आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई ने पहले दिन 10.50 करोड़ की कमाई कर डाली है। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की कहानी एक वैश्या की है जो सोशल वर्कर से लेकर माफिया क्वीन तक बन जाती है। यह फिल्म 14 साल की गंगा के गंगूबाई बनने तक के सफर पर है। आज भी मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में वेश्याओं के अधिकारों के लिए लड़ने वाले गंगूबाई की मूर्ति लगी है।

Gangubai Kathiawadi Movie  :

Gangubai Kathiawadi

सच्ची कहानी :

Gangubai Kathiawadi Movie : ये फिल्म गंगूबाई हरजीवनदास की सच्ची कहानी पर बनाई गई है। जो मुम्बई के कमाठीपुरा के रेड लाइट एरिया में मैडम गंगूबाई से मशहूर हैं। बता दें ये फिल्म एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई‘ पर और मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली ने निर्देशन में बनी है। इसमें आलिया भट्ट ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों में अपनी छाप छोड़ी है। गंगूबाई कोठे की मालकिन बनकर कमाठीपुरा में रहने वाली 4 हजार सेक्स वर्करों के हक के लिए लड़ती है। वहीं गंगूबाई वैश्याओं को क़ानूनी दर्जा दिलाने के लिए उस समय प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू से भी मुलाकात करती हैं।

Gangubai Kathiawadi Movie :
Gangubai Kathiawadi

कम उम्र में कोठे पर बिकी :
Gangubai Kathiawadi Movie : छोटे गांव में रहने वाली 14 साल की गंगा प्यार पर भरोसा करके अपने प्रेमी के साथ घर से भाग जाती है। उसका प्रेमी उसको सपने दिखाता है कि वो उसे हीरोइन बनाएगा। लेकिन वह गंगा को मुम्बई के कमाठीपुरा के कोठे में महज 500 रुपये के लिए बेच देता है। इसके बाद वह 15 साल तक रेड लाइट एरिया के सेक्स वर्कर बन कर रह जाती है। इस दौरान गंगूबाई के साथ बहुत क्रूर व्यवहार होता है और मशहूर डाॅन करीम लाला उसकी मदद करता है। जिसके बाद गंगूबाई ने करीम लाला को राखी बांध कर अपना भाई बना लेती है। Gangubai Kathiawadi

Leave a Reply

Your email address will not be published.