Ganesh Chaturthi 2022 : देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम, विराजमान हो रहे गणपति बप्पा

Uk Tak News

Ganesh Chaturthi 2022 : आज पूरे देश में गणपति बप्पा को बड़े हर धूमधाम से घर और पंड़ालों में विराजमान कराया जा रहा है। जहां दो साल बाद मुम्बई में गणेश चतुर्थी धूम देखने को मिल रही है। वहीं धर्मनगरी हरिद्वार में गणेश चतुर्थी की धूम देखने को मिल रही है। कोरोना काल के लगभग 2 साल बाद मठ मंदिरों पंडालों और घरों में गणेश उत्सव की धूम देखने को मिल रही है।

Ganesh Chaturthi 2022 : Ganesh Chaturthi 2022गणेश महोत्सव : 

हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथी गणेश चतुर्थी मनाई जाती है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर शिव की सुसराल कही जाने वाली कनखल के दक्षेश्वर महादेव में भगवान गणेश की प्रतिभा की स्थापना की गई। आज भगवान गणेश को फूल, फल, दुबड़ा और मोदक का भोग लगाकर पूजा अर्चना की गई। अब ग्यारवें दिन तक भगवान गणेश अपने ननिहाल में ही विराजमित रहेंगे। इस दौरान महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि कोरोना के 2 वर्ष बाद इस बार हर्षोल्लास के साथ गणेश महोत्सव मनाया जा रहा है।

Ganesh Chaturthi 2022

Ganesh Chaturthi 2022 :  यहां भव्य पंडाल में अगले 10 दिन भगवान गणेश की पूजा अर्चना की जाएगी। उसके बाद विधि विधान के साथ गणेश जी की प्रतिमा को गंगा में विसर्जित किया जाएगा। गणेश महोत्सव के चलते श्रद्धालु भी काफी उत्साहित दिखाई दे रहे है। कहा जाता है कि भगवान गणेश की पूजा से सभी संकटों का नाश और मनचाहा वरदान भी मिलता है।

Ganesh Chaturthi 2022

 

ये भी पढ़ें :  उत्तराखंड 5G नेटवर्क पॉलिसी बनाने वाला पहला राज्य बनेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.