Policy For 5G Network : उत्तराखंड 5G नेटवर्क पॉलिसी बनाने वाला पहला राज्य बनेगा

Uk Tak News

Policy For 5G Network : देश में दिवाली के आसपास 5G नेटवर्क लॉन्च होने जा रहा है। उत्तराखंड में 5G नेटवर्क लाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए आईटीडीए की ओर से काम शुरू कर दिया गया है।

Policy For 5G Network :Policy For 5G Networkपहला राज्य :

उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य होगा जो 5G नेटवर्क पॉलिसी बनाएगा। उत्तराखंड में नेटवर्क कनेक्टिविटी को आसान बनाने और दूरसंचार गतिविधियों के लिए राइट ऑफ पॉलिसी 2018 में लागू की गई थी। इस पॉलिसी में संशोधन होते ही उत्तराखंड में 5G नेटवर्क लाइन बिछाने और टावर लगाने का काम आसान हो जाएगा। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की नियमावली को एडॉप्ट करने के बाद कही है, इस दिशा में आईटीडीए ने 5G इंडिया नेटवर्क को उत्तराखंड में लाने को लेकर एक बैठक भी की है।

बैठक में आईटीडीए के अपर निदेशक गिरीश गुणवंत ने 5G नेटवर्क उत्तराखंड के इंफ्रास्ट्रक्चर पर बातचीत की साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 5G लाने के लिए उचित नीति आधारभूत संरचना और जागरूकता पर ध्यान देने की जरूरत है।

Policy For 5G Network

Policy For 5G Network : वही निर्देशक आईटीडीए अमित सिन्हा का कहना है कि प्रदेश सरकार केंद्र सरकार की गाइडलाइंस को एडेप्ट करेगी और इस पर काम शुरू हो गया है।

 

ये भी पढ़ें : हरिद्वार पंचायत चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published.