CM Dhami Banned The Transfers : मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने किए तबादले, मुख्यमंत्री ने लगाई तत्काल रोक

Uk Tak News

CM Dhami Banned The Transfers : उत्तराखंड विधानसभा में बैक डोर से भर्ती कराने को लेकर विवादों में घिरे मंत्री ने एक बार फिर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने शहरी विकास विभाग में कर्मचारियों के बंपर तबादले कर दिए, तबादलों पर विवाद खड़ा होने से पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नाराजगी जताते हुए तबादला पर रोक लगा दी।

CM Dhami Banned The Transfers : CM Dhami Banned The Transfersतबादलों को निरस्त :

सूत्रों की मानें तो 17 सितंबर को मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने शहरी विकास विभाग में 74 लोगों के ट्रांसफर को मंजूरी दी और अगली सुबह मंत्री जर्मनी के लिए रवाना हो गए। लेकिन कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंत्री प्रेमचंद का फैसला बदल दिया और तत्काल प्रभाव से तबादलों को निरस्त करने के आदेश दिए। गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा में बैक डोर भर्ती को लेकर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल विपक्ष के निशाने पर हैं।

CM Dhami Banned The Transfers

CM Dhami Banned The Transfers : बता दें कि हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कारण जिले में आचार संहिता लगी हुई है और 74 तबादलों की सूची में हरिद्वार के कई निकायों के कर्मचारियों के तबादले किए गए थे। इस रोक के पीछे की एक वजह आचार संहिता को भी माना जा रहा है। इसके अतिरिक्त कुमाऊं मंडल के कर्मचारियों की संख्या भी इस सूची में अधिक थी, क्योंकि निकाय कर्मचारियों की केंद्रीय सेवा है जो की तबादला एक्ट के दायरे में आती ही नहीं है। कुमाऊं मंडल के इन कर्मचारियों ने भी तबादलों पर आपत्ति जताई थी।

 

ये भी पढ़ें :  70 साल बाद भारत में हुई चीतों की वापसी, पीएम मोदी का खास संदेश

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.