Air Pollution In Delhi : एक बार फिर धुआं धुआं हो रही राजधानी दिल्ली, बिगड़ने लगी हवा

Uk Tak News

Air Pollution In Delhi : राजधानी दिल्ली की हवा एक बार फिर बिगड़ने लगी है। वैसे तो आमतौर पर नवंबर या दिसंबर में दिल्ली की हवा खराब होती है। लेकिन इस साल दिल्ली की हवा सितंबर से ही बिगड़ने लगी है दिल्ली में कल एयर क्वालिटी का स्तर 182 तक पहुंच गया था।

Air Pollution In Delhi : Air Pollution In Delhi

जहरीली हवा :

दिल्ली की हवा फिर धुआं-धुआं होने लगी है, यहां की जहरीली हवा से दिल्ली वालों का दम एक बार फिर घुटने लगा है। कल की बात करें तो दिल्ली में AQI का स्तर 182 था जो खराब श्रेणी से एक कदम की दूरी पर है। हैरानी की बात यह है कि 3 दिन पहले दिल्ली की एयर क्वालिटी का स्तर 47 था और 3 दिन बाद ही दिल्ली की हवा खराब होने लग गई। सबसे ज्यादा एयर क्वालिटी आनंद विहार में खराब रही जहां की एयर क्वालिटी का स्तर 418 तक पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हवा शांत होने की वजह से वायु प्रदूषण बढ़ रहा है।

Air Pollution In Delhi

Air Pollution In Delhi :  वैसे तो दिल्ली में वायु प्रदूषण एक आम समस्या बन गया है। वहीं खबरों की मानें तो दिल्ली के साथ ही एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी सर्दियों में वायु प्रदूषण बढ़ जाता है। लेकिन इस साल दिल्ली में सितंबर के महीने से ही वायु प्रदूषण बढ़ गया है।

 

ये भी पढ़ें : कश्मीर में शूटिंग कर रहे इमरान हाशमी पर पत्थरों से हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published.