Health And Hygiene Syllabus : उत्तराखंड के स्कूलों में पढ़ाया जाएगा ये खास सब्जेक्ट, आदेश जारी

Uk Tak News

Health And Hygiene Syllabus : उत्तराखंड राज्य जहां नई शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है। इसके बाद अब प्रदेश के 12वीं तक के स्कूलों में एक खास सब्जेक्ट पढ़ाया जाएगा जिसके लिए प्रशासन द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

Health And Hygiene Syllabus : Health And Hygiene Syllabusआदेश जारी :

प्रदेश में 12वीं तक के स्कूलों में अब स्वास्थ्य और स्वच्छता विषय पढ़ाए जाने को लेकर उत्तराखंड सरकार ने निर्णय लिया है। दरअसल सरकार का मानना है कि जहां कोरोना काल में पूरे देश में स्वच्छता की जरूरत महसूस की जा रही थी, ऐसे में अब प्रदेश के स्कूलों में स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर अलग से सब्जेक्ट पढ़ाया जाएगा। अब उत्तराखंड बोर्ड में 12वीं तक के सभी छात्र-छात्राओं के लिए स्वास्थ्य और स्वच्छता का पाठ्यक्रम शामिल किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा सचिव रविनाथ रमन की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Health And Hygiene Syllabus

Health And Hygiene Syllabus :  बता दें कि प्रदेश में हुई कैबिनेट बैठक के दौरान उत्तराखंड बोर्ड के अंतर्गत सभी स्कूलों में स्वास्थ्य और स्वच्छता के पाठ्यक्रम को शामिल करने की मंजूरी मिल गई थी और अब उत्तराखंड बोर्ड के सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र.छात्राओं को स्वास्थ्य व स्वच्छता सब्जेक्ट पढ़ाया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें : एक बार फिर धुआं धुआं हो रही राजधानी दिल्ली, बिगड़ने लगी हवा

Leave a Reply

Your email address will not be published.