Uttarakhand Gaurav Award : राज्य स्थापना दिवस पर इनको मिला उत्तराखंड गौरव पुरस्कार

Uk Tak News

Uttarakhand Gaurav Award : उत्तराखंड आज अपना 22 वां स्थापना दिवस मना रहा है इस मौके पर प्रदेश की 10 विभूतियों को उत्तराखंड गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Uttarakhand Gaurav Award : Uttarakhand Gaurav Award गौरव सम्मान :

राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस लाइन में हुए कार्यक्रम के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल एंड जनरल गुरमीत सिंह नैतिक परेड को सलामी देने के बाद गौरव सम्मान से सम्मानित होने वाले लोगों को सम्मानित किया। राज्य सरकार अलग-अलग क्षेत्रों में अपने योगदान के लिए 5 विभूतियों को पुरस्कार दिया। जिसमें भारतीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी, देश के पहले सीडीएस स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत, भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और लेखक स्वर्गीय गिरीश चंन्द्र तिवारी के साथ पत्रकारिता और साहित्य के क्षेत्र में स्वर्गीय वीरेन डंगवाल को उत्तराखंड गौरव सम्मान से सम्मानित किया।

वहीं पिछले साल इस सम्मान के लिए चयनित हुए लोगों को कोरोना महामारी के कारण सम्मानित नहीं किया गया था, उन्हें भी आज इस सम्मान से सम्मानित किया गया, जिसमें लोक गायक बचेंद्री पाल, नरेंद्र सिंह, रस्किन बॉन्ड, पर्यावरणविद अनिल जोशी को उत्तराखंड गौरव सम्मान दिया गया।

Uttarakhand Gaurav Award

Uttarakhand Gaurav Award : जिसमें से 3 लोगों के मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया, ऐसे में स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत, स्वर्गीय लोक गायक गिरीश चंद तिवारी और स्वर्गीय साहित्यकार वीरेन डंगवाल के पुरस्कार उनके परिजनों को देकर सम्मानित किया गया।

 

 

ये भी पढ़ें : राज्य स्थापना दिवस पर भाजपा का संकल्प और कांग्रेस की चिंता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *