Uttarakhand Budget Session 2022: हंगामेदार रहा उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र

Uk Tak News

Uttarakhand Budget Session 2022 : उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के साथ ही बजट से आम आदमी को खासी उम्मीदें हैं। बजट सत्र गैरसैंण में ना होने को लेकर विपक्ष ने नाराजगी जताई और सदन के बाहर गैरसैंण के उपेक्षा को लेकर धरना दिया।

Uttarakhand Budget Session 2022 : 

Uttarakhand Budget Session 2022त्र का पहला दिन :

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष पाल आर्य का कहना है कि भाजपा लगातार गैरसैंण की अनदेखी कर रही है जिससे कि जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा है। सरकार ने केवल नाम मात्र के लिए ही गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है। विधानसभा सत्र की कार्यवाही 11:00 बजे सुबह शुरू होने के साथ ही विपक्ष सरकार पर हमलावर रहा है। सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने कई मुद्दों को सदन में उठाया है। सत्र के पहले दिन ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कि सरकार 2022- 23 के लिए बजट प्रस्ताव पेश करेगी कयास लगाए जा रहे हैं कि विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए कई उपहारो की भी घोषणा हो सकती है।Uttarakhand Budget Session 2022

Uttarakhand Budget Session 2022 :  वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन में आज बजट का प्रस्ताव रखेंगे। मार्च में सरकार पहली तिमाही के लिए लेखानुदान लेकर आई थी। अब सरकार शेष अवधि के लिए बजट लाएगी वित्त मंत्री के मुताबिक बजट में प्रदेश की जनता से लिए गए महत्वपूर्ण सुझावों की झलक भी दिखाई देगी। कैबिनेट की बैठक में सरकार ने वित्तीय वर्ष के लिए करीब 63000 करोड़ रुपए के बजट प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

 

ये भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हो गए बीजेपी के सदस्य

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *