Railway Land In Haldwani : सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे की कार्यवाही पर लगाई रोक, लोगों को राहत

Uk Tak News

Railway Land In Haldwani : सुप्रीम कोर्ट में आज हल्द्वानी रेलवे भूमि अतिक्रमण के मामले पर सुनवाई हुई, जिस पर कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

Railway Land In Haldwani :  Railway Land In Haldwani

हल्द्वानी शहर के वनभुलपुरा क्षेत्र में रेलवे भूमि अतिक्रमण के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान लगभग आधे घंटे तक बहस हुई। वकील प्रशांत भूषण की तरफ से क्षेत्रवासियों का पक्ष रखा गया। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए फिलहाल कार्यवाही पर रोकने के आदेश दे दिए हैं , साथ ही लोगों के पुनर्वास को लेकर राज्य सरकार से जवाब भी मांगा है। जिसके बाद वनभुलपुरा के लोगों ने राहत की सांस ली यानी अब क्षेत्र के लगभग 4000 से ज्यादा घरों को नहीं गिराया जाएगा।

Railway Land In Haldwani

Railway Land In Haldwani : बता दें की हाईकोर्ट ने रेलवे की याचिका पर हल्द्वानी में रेलवे की जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने के आदेश दे दिए थे और नोटिस जाती करते हुए 7 दिन का समय दिया था। जिसके बाद क्षेत्रवासियों ने इसका विरोध प्रदर्शन किया और यह मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा और आज सुप्रीम कोर्ट ने लोगों को राहत देते हुए हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है।

ये भी पढ़े : देश के टॉप 3 थानों में शामिल हुआ उत्तराखंड का यह थाना , मिलेगा सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *