Healthcare In Uttarakhand : दम तोड़ती स्वास्थ सेवाएं, मरीज को उठाकर 10 किलोमीटर पैदल चले ग्रामीण

Uk Tak News

Healthcare In Uttarakhand : उत्तराखंड स्वास्थ्य सेवाएं एक बार फिर दम तोड़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल चकराता के रहने वाले व्यक्ति की हालत खराब हो गई। जिनको अस्पताल ले जाने के लिए ग्रामीणों ने डंडी कंडी के सहारे उनको अस्पताल तक पहुंचाया।

Healthcare In Uttarakhand : Healthcare In Uttarakhand

कंडी का सहारे मरीज :

इतना ही नहीं मरीज को कंधे पर उठाकर सड़क तक 10 किलोमीटर ग्रामीण पैदल भी चलें साथ ही ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल उठाये। जिसके बाद प्रशासन के अधिकारियों ने मामले की जानकारी ली साथ ही ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव के लिए सड़क बनाने की मांग की और प्रशासन को बताया कि गांव से मरीज को अस्पताल तक ले जाने के लिए 10 किलोमीटर तक पैदल उनको आना पड़ता है और मरीज को लकड़ी से बनने वाली कंडी का प्रयोग करके अस्पताल लाना पड़ता है।

Healthcare In Uttarakhand

Healthcare In Uttarakhand : वहीं सोशल मीडिया पर चकराता के उदावा गांव की एक चिट्ठी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें ग्रामीण अपना दर्द बयां कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है आजादी के बाद से अब तक उदावा गांव में सड़क नहीं बन पाई है और प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में कहा था कि 2019 तक देश के हर गांव को सड़क से जोड़ा जाएगा। लेकिन आज भी हमारा गांव सड़क से वंचित है उन्होंने कहा कि आज भी चुनाव के समय हमारे गांव के प्रत्येक निवासी लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए वोट डालते हैं और अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हैं। लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी क्यों नहीं निभा रही है।

 

 

ये भी पढ़ें : देहरादून में साफ पानी की कमी, बढ़ी चिंता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *