PM Care Fund : प्रधानमंत्री मोदी ने अनाथ बच्चों को किया फंड ट्रांसफ़र

Uk Tak News

PM Care Fund : प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को सशक्त बनाने के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के माध्यम से पात्र बच्चों को फंड ट्रांसफर किए। इस योजना के तहत अनाथ बच्चों के बैंक खातों में पीएम केयर्स फंड से छात्रवृत्ति भेजी गई। सरकार ने यह योजना पिछले साल 29 मई को लांच की थी। कोरोना महामारी के चलते अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की मदद की जाती है।

PM Care Fund :

PM Care Fund

PM Care Fund : पीएम केयर फाॅर चिल्ड्रन योजना के लाभार्थी बच्चों को जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने पासबुक एवं आयुष्मान कार्ड वितरित किए जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने कहा कि पीएम केयर फाॅर चिल्ड्रन योजना के लभार्थियों को माननीय प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप पीएम केयर से आच्छादित सभी बच्चों को शिक्षा, स्वास्थ्य, छात्रवृत्ति, उच्च कक्षाओं में प्रवेश के लिए किसी प्रकार की असुविधा होने नही दी जाएगी।

PM Care Fund
PM Care Fund : ऐसे बच्चे जब अपने स्कूल की पढ़ाई पूरी करेंगे, तो आगे भविष्य के सपनों के लिए और भी पैसों की जरूरत होगी। इसके लिए 18 से 23 साल के युवाओं को हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा और जब 23 साल के होंगे तब 10 लाख रुपये बच्चों को एक साथ मिलेंगे।

ये भी पढ़ें : सिद्दू मूसेवाला की हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने दी देहरादून में दबिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *