Vehicle Fare Hike: उत्तराखंड में सफर हुआ महंगा , यात्रियों की जेब पर पड़ेगा इतना भार

Uk Tak News

Vehicle Fare Hike : उत्तराखंड में सफर अब महंगा हो गया है बसों, ऑटो और विक्रम का किराया बढ़ गया है जहां यात्री वाहनों में 15 से 27 फ़ीसदी तक बढ़ोतरी हुई। तो वहीं माल भाड़े में 38 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

Vehicle Fare Hike : Vehicle Fare Hike

बढ़ा किराया :

परिवहन मुख्यालय ने किराए की नई दरें जारी कर दी हैं। परिवहन आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी का कहना है कि टैक्सी के किराए में करीब 22 फीसदी और चारधाम यात्रा में चलने वाली बसों के किराए पर 27 फीसदी बढ़ोतरी की गई है। 20 सीट वाली बस का किराया 55 रूपये से बढ़ाकर 70 रूपये प्रति किलोमीटर किया गया है। वहीं 30 सीट वाली बसों का किराया 50 से बढ़ाकर 63 रूपये किया गया है और एसी बस का किराया 70 रूपये से बढ़ाकर 89 रूपये प्रति किलोमीटर किया गया है। उत्तराखंड में यह बढ़ोतरी 2 साल बाद की गई है। इससे पहले 18 फरवरी 2020 को किराए में बढ़ोतरी की गई थी।

Vehicle Fare Hike

Vehicle Fare Hike :  प्रदेश में चलने वाली ई-रिक्शा मोटरसाइकिल और स्कूटी के बाद एंबुलेंस का भी पहली बार किराया बढ़ाया गया है। अभी तक अपने हिसाब से यह लोग किराया वसूलते थे। लेकिन परिवहन मुख्यालय ने ई-रिक्शा का किराया 12 रूपये प्रति किलोमीटर तय किया है और एक रिक्शा में 4 सवारियां ही मान्य होंगी। वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर वाली एंबुलेंस 15 किलोमीटर तक 800 रूपये किराया वसूल करेंगे।

 

 

ये भी पढ़ें : दम तोड़ती स्वास्थ सेवाएं, मरीज को उठाकर 10 किलोमीटर पैदल चले ग्रामीण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *