Dehradun Mdda Master Plan : देहरादून में घर का नक्शा पास कराना हुआ बेहद आसान, जानें तरीका

Uk Tak News

Dehradun Mdda Master Plan : राज्य में अब छोटी प्लॉटों पर मकान बनाना और आसान होने जा रहा है, क्योंकि आवास विभाग में छोटे प्लॉटों के लिए आपको ज्यादा चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, इसके लिए विभाग द्वारा खास व्यवस्थाएं की गई हैं।

Dehradun Mdda Master Plan :Dehradun Mdda Master Plan

उत्तराखंड में अब छोटे साइज के प्लॉट पर मकान बनाना आसान हो जाएगा। इसके लिए विभाग ने लगभग 192 नक्शे सैंपल के तौर पर तैयार कर लिए हैं और इनमें से लोग कोई भी नक्शा फाइनल कर अपना घर नक्शे के अनुसार बनवा सकते हैं। इससे जहां विभाग का काम आसान हो जाएगा, वहीं लोग बार बार विभाग के चक्कर काटने से बच जाएंगे। बता दें कि यह सुविधा में विभाग ने केवल 90 गज तक के प्लॉट के लिए रखी है,

इसके लिए Mddaonline.in साइट पर जाकर अपने प्लॉट के गज के हिसाब से आप एक नक्शे का चुनाव कर सकते हैं जिसके बाद नक़्शे को पास कराकर फीस भी ऑनलाइन ही जमा हो जाएगी।

Dehradun Mdda Master Plan

Dehradun Mdda Master Plan : वही देहरादून मसूरी विकास प्राधिकरण से अब तक 12 हज़ार से अधिक लोग अपने घर बनाने के लिए नक़्शे पास करा चुके है ,नक़्शा पास कराने के लिए आपको ज़मीन की रजिस्ट्री , खतौनी की ज़रूरत पड़ेगी और 15 दिनों के अंदर ही आपके घर का नक़्शा पास हो जाएगा।

वही एमडीडीए उपाध्यक्ष सोनिका का कहना है की लोगो की ज़रूरतों को देखते हुए नक्शों को ऑनलाइन पास करने की व्यवस्था की गई है ताकि लोगो को आसानी से घर बनाने के लिए नक़्शे मिल जाए


ये भी पढ़े: बर्फबारी से उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बिछी बर्फ की चादर, पर्यटकों के खिले चेहरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *