CM Dhami Met PM Modi :प्रधानमंत्री से सीएम धामी की मुलाकात, प्रदेश के लिए रखी यह बड़ी मांगें

Uk Tak News

CM Dhami Met PM Modi : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने प्रदेश के कई मुद्दों पर अपनी मांग रखी।

CM Dhami Met PM Modi :

CM Dhami Met PM Modiस्वीकृति की मांग :

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। सीएम धामी ने प्रधानमंत्री से प्रदेश में जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि को जून के बाद बनाए रखने साथ ही कुमाऊं के पौराणिक मंदिर को जोड़ने के उद्देश्य से बनाई गई मानस खण्ड मन्दिर माला मिशन की स्वीकृति की मांग रखी।

CM Dhami Met PM Modi :  CM Dhami Met PM Modi

इसके सीएम धामी ने राज्य में राष्ट्रीय फार्मास्यूटिकल शिक्षा और शोध संस्थान की एक शाखा बनायसे जाने का अनुरोध किया। जिससे लगभग एक लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सकेगा और राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में एयर स्ट्रिप से हवाई सेवाओं को शीघ्र संचालन के लिए निर्देश की मांग की। इस दौरान सीएम ने उत्तराखंड के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का मार्गदर्शन लिया साथ ही चम्पावत में स्वामी विवेकानंद की साधना स्थली मायावती आश्रम आने का अनुरोध भी किया।

CM Dhami Meets PM Modi

CM Dhami Meets PM Modi :  मुख्यमंत्री धामी ने टीएचडीसी इण्डिया लि0 की इक्विटी शेयर में यूपी के 25 प्रतिशत अंशधारिता को उत्तराखंड को स्थानांतरित करने के लिए सहयोग मांगा। बता दें कि उत्तराखण्ड में टीएचडीसी इंडिया लि0 की 70 % परियोजनाएं स्थित हैं।

 

 

ये भी पढ़ेंं :  मानसून को लेकर तीर्थयात्रियों के लिए पर्यटन विभाग की एडवाइजरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *