CM Dhami In Pauri : एवलॉन्च और पौड़ी हादसे में घायलों के लिए सीएम धामी की घोषणा

Uk Tak News

CM Dhami In Pauri : उत्तराखंड में इन दिनों जैसे हादसों का दौर चल रहा है। जहां उत्तरकाशी के द्रौपदी डांडा 2 में हिमस्खलन होने से कई पर्वतारोहियों की मृत्यु हुई तो अभी भी बर्फीले तूफान में 29 पर्वतारोही लापता हैं। वहीं इसके बाद पौड़ी में बड़ा बस हादसा हो गया जिसमें 25 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवा दी।

CM Dhami In Pauri :

CM Dhami In Pauri : आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सबसे पहले पौड़ी बस हादसे के घटनास्थल पर पहुंचे और वहां का स्थलीय निरीक्षण किया, इसके बाद उत्तरकाशी पहुंचे जहां उन्होंने घायल पर्वतारोहियों से उनका हालचाल जाना। बता दें कि सीएम धामी कोटद्वार के बेस अस्पताल में पहुंचे थे जहां उन्होंने हादसे में घायल लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे साथ ही उन्होंने घायलों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

CM Dhami In Pauri : वहीं सीएम धामी ने उत्तरकाशी हिमस्खलन और पौड़ी की बस दुर्घटना से प्रभावित होने वालों को मुआवजा देने की घोषणा की बता दें कि दोनों ही घटनाओं में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को ₹1 लाख साथ ही सामान्य रूप से घायल व्यक्तियों को ₹50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इसके साथ ही सीएम ने उन्होंने यह सहायता राशि प्रभावितों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें : खाई में गिरी बारातियों के बस, 25 लोगों की मौके पर मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *