सैलानियों से गुलजार हुई पहाड़ों की रानी मसूरी, बड़ी संख्या में सैलानियों के पहुंचने से उत्पन्न हुई जाम की समस्या 

Uk Tak News
मसूरी। वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी सैलानियों से गुलजार है। शनिवार से ही बड़ी संख्या में सैलानियों के पहुंचने से शहर में जाम की स्थिति बनी रही। पर्यटकों के वाहन दिनभर रेंग-रेंगकर चलते नजर आए। इससे पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसी ही स्थति आज सुबह से भी बनी हुई है। आज शहर के लाैटने वाले पर्यटकों की ज्यादा भीड़ है। वहीं, शहर के 70 फीसदी होटल पैक रहे। शहर में सुबह से ही सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लगने लगी, जिससे पर्यटक परेशान रहे। शहर के सबसे व्यस्त चौक गांधी चौक से लेकर किंग्रेग के बीच बार-बार ट्रैफिक जाम हुआ।
वाहनों की लंबी कतार लगी रही। कैंपटी मार्ग, लंढौर मंलिगार चौक, पिक्चर पैलेस चौक सहित विभिन्न चौक-चौराहों पर दिनभर वाहनों का जमावड़ा रहा। वहीं, शहर के पर्यटन स्थलों में दिन भर पर्यटकों से रौनक रही, इससे पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिले नजर आए। सैलानी संदीप कुमार शुक्ल ने बताया कि दिल्ली की गर्मी से बचने के लिए मसूरी आए हैं, लेकिन आधा घंटे से जाम में फंसे हैं। मसूरी आकर गर्मी से तो राहत मिली, लेकिन जाम से थोड़ी परेशानी हुई। मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि शहर में 70 फीसदी होटल पर्यटकों से पैक हैं।
उम्मीद है कि इस बार सीजन अच्छा रहेगा। वहीं, शहर कोतवाल अरविंद चौधरी ने बताया कि चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान मुस्तैद हैं। ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पीएसी जवान भी तैनात किए गए हैं। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *