Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep : राष्ट्रभाषा के लिए अजय देवगन और किच्चा सुदीप की जुबानी जंग

Uk Tak News

Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep : पिछले कुछ समय से साउथ इंडिया की फिल्में ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा है और साउथ फिल्मों का हिंदी रिमेेक भी धूम मचाता है। वहीं फिल्मों में हिंदी भाषा को लेकर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप के बीच जंग छिड़ी हुई है जिसने अब एक राजनीतिक रूप ले लिया है।

Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep : Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep

राष्ट्रभाषा हिंदी :

Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep : दरअसल सुदीप ने ट्वीट करके कहा था कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही है। जिस पर अजय देवगन ने कहा था कि हिंदी राष्ट्रभाषा थी और हमेशा रहेगी। वहीं इसके बाद ट्विटर पर वॉर शुरू हो गया और दोनों ने एक दूसरे पर कई पलटवार किए। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बॉलीवुड की फिल्में बॉलीवुड की फिल्मों से ज्यादा कमाई कर रही है जिसको लेकर यह जंग छिड़ी हुई है

राजनीतिक रूप :

Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep

इस जंग ने राजनीतिक रूप तब ले लिया जब कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्दारमैया और एच. डी. कुमारस्वामी भी इसमें शामिल हो गए। दोनों नेताओं ने हिंदी भाषा को लेकर कहा की भारत में कई भाषाएं बोली जाती हैं और हिंदी भारत की राष्ट्रभाषा नहीं है। इसके साथ ही फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने इस जंग को लेकर कहा कि फिल्म इंडस्ट्री एक है और हमें हर भाषा इज्जत करनी चाहिए।

 

ये भी पढ़ें :  आईटीबीपी के जवानों का 15 हजार फीट की ऊंचाई पर योगा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *