World’s First Film Shooting In Space : अंतरिक्ष में होगी दुनिया की पहली फिल्म शूटिंग

Uk Tak News

World’s First Film Shooting In Space :अंतरिक्ष में दुनिया की पहली फ़िल्म शूट होने जा रही है। जी हाँ सही सुना आपने अब फ़िल्म के लिए किसी expensive location नहीं बल्कि अंतरिक्ष को चुना गया है। ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब space में कैमरा, एक्शन एंड रोल होगा। ऐसा करने वाला पहला देश रूस है जो अब एक और नया इतिहास रचने जा रहा है।

World's First Film Shooting In Space

World’s First Film Shooting In Space :

Film shoot

World’s First Film Shooting In Space : रूसी एक्ट्रेस यूलिया पेरेसील्द और डायरेक्टर क्लिम शिपेंको अपनी फिल्म The challenge की शूटिंग पर अंतरिक्ष के लिए रवाना भी हो चुके हैं। बता दें दोनों soyuz अंतरिक्ष यान से इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन स्टेशन के लिए रवाना हुए, उनके साथ अंतरिक्ष यात्रा के अनुभवी एंतन शाकाप्लेरोव भी हैं। इस फ़िल्म के कहानी एक महिला डॉक्टर के जीवन पर आधारित है। जो एक अंतरिक्ष यात्री की जान बचाने के लिए ISS की यात्रा करती हैं। इस यात्रा में जाने से पहले एक्टर और डायरेक्टर ने ज़ीरो ग्रैविटी में रहने की ट्रेनिंग ली है। फ़िल्म के शूटिंग करीब 12 दिन स्पेस में चलेगी।

Tom cruise छोड़ा पीछे

World’s First Film Shooting In Space : इससे पहले हॉलीवुड के dashing सुपरस्टार टॉम क्रूज अपनी फिल्म के शूटिंग अंतरिक्ष में करने वाले थे। जिसकी उनके फैंस में काफी दिलचस्पी थी। लेकिन कुछ वजह से उनकी ये फ़िल्म 2022 तक के लिए टाल दी गयी।

World’s First Film Shooting In Space : इस फ़िल्म का सभी को बेसब्री से इंतज़ार रहेगा। अभी तक ग्राफ़िक्स के जरिये स्पेस के लोकेशन फ़िल्म में दिखाई जाती थी। अब जब रियल में स्पेस पर फ़िल्म शूट हुई है, तो इसे देखना दिलचस्प और रोमांचक होगा।

ये भी पढ़ें : 68 सालों बाद टाटा की हुई एयर इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.