World First Flying Bike : दुनिया की पहली उड़ने वाली मोटरसाइकिल जल्द होगी लॉन्च, इतनी है कीमत

Uk Tak News

World First Flying Bike : आपने उड़ती हुई बाइक अक्सर फिल्मों में देखी होगी। लेकिन अब जल्द ही सड़कों पर मोटरसाइकिल उड़ती हुई नजर आयेंगी। जी हां दुनिया की पहली उड़ने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च होने जा रही ।है जापान की एक कंपनी AERQINS 2023 तक उड़ने वाली बाइक लॉन्च कर रही है।

World First Flying Bike : World First Flying Bike

डेट्राइट ऑटो शो :

हाल ही में इस बाइक को डेट्राइट ऑटो शो में देखा गया है। इस बाइक को देखकर हर कोई हैरान है। इस बाइक का एक वीडियो ट्विटर पर भी मिला है। जिसमें व्यक्ति को बाइक पर बैठाकर हवा में घुमाते हुए दिखाया जा रहा है। इस बाइक का नाम Xturismo दिया गया है। ये बाइक होवरबाइक कई प्रोपेलर एक पंखे जैसा उपकरण का इस्तेमाल करके जमीन के ऊपर उड़ती है और इसमें दो बड़े प्रोपेलर दिए गए हैं साथ ही चार छोटे प्रोपेलर हैं। बाइक की स्पीड लगभग 100 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है और इस बाइक का वजन लगभग 300 किलोग्राम रहेगा। इसमें कार्बन फाइबर मटेरियल का इस्तेमाल हो रहा है।

World First Flying Bike

World First Flying Bike : इस बाइक को जापान में पहले से ही बिक्री पर रखा हुआ है। अगले साल अमेरिका में मोटरसाइकिल को बेचा जाएगा। इस उड़ने वाली बाइक की कीमत लगभग 777000 डॉलर यानी कि लगभग 6 करोड़ रुपए के आसपास होने की संभावना है।

World First Flying Bike

 

ये भी पढ़ें :  भारत-नेपाल के बीच बनेगा मोटर पुल, सीएम धामी ने किया शिलान्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published.