Dengue Patients In Uttarakhand : राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या 500 के पार, आर राजेश कुमार के सभी जिला कोे निर्देश

Uk Tak News

Dengue Patients In Uttarakhand : राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब डेंगू के मरीजों की संख्या 500 के पार हो चुकी है। ऐसे में ऋषिकेश और देहरादून के नगर निगम द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Dengue Patients In Uttarakhand :Dengue Patients In Uttarakhandडेंगू के मरीज:

ऐसे में प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ राजेश कुमार ने बताया कि डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में निर्देश जारी कर दिए गए हैं साथ ही जागरूकता अभियान और फागिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। बात करें डेंगू के मरीजों की संख्या की तो सबसे ज्यादा देहरादून में 279 केस हैं। वहीं हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी और नैनीताल डेंगू के मरीज सामने आए हैं और अभी तक 5 जिलों में डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं।

Dengue Patients In Uttarakhand

Dengue Patients In Uttarakhand :  डेंगू से निपटने के लिए देहरादून की नगर निगम द्वारा जहां फागिंग अभियान चलाया जा रहा है और जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के साथ ही डेंगू लारवा को चिन्हित करके उसे नष्ट भी कराने का तरीका बताया जा रहा है। वहीं देहरादून की नगर आयुक्त मनुज गोयल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घरों में बरसात का पानी इकट्ठा ना होने दें और समय.समय पर साफ सफाई करते रहें क्योंकि बरसात के समय में ही डेंगू का लार्वा ज्यादा बनता है।

 

 

ये भी पढ़ें : दुनिया की पहली उड़ने वाली मोटरसाइकिल जल्द होगी लॉन्च, इतनी है कीमत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.