Unique Cars Race : हिमालयन कार रैली में अनोखी कारों ने लगाई दौड़

Uk Tak News

Unique Cars Race : उत्तराखंड में 31 साल बाद हेरिटेज हिमालयन कार रैली का आयोजन किया गया। पहाड़ों की रानी मसूरी की रोड में जब विंटेज कारों कास काफिला निकला तो हर किसी की आखें थम सी गई। मसूरी में संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज और सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने होटल “द सेवॉय” से हिमालयन कार रैली को फ्लैग दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे लोग उत्तराखंड की वादियों, पहाड़ियों और यहां की सुंदरता का आनंद ले सकें। इस रैली में लैंसडौन, मसूरी, कुफरी और मनाली मार्ग से होकर 100 से अधिक अनोखी कारों ने भाग लिया।

 

Unique Cars Race : Unique Cars Raceअनोखी कारों ने लिया हिस्सा :

मसूरी की हिमालयन कार रैली में 92 से अधिक विंटेज कारों ने दौड़ लगाई। जिसमें 1950 और 1960 के दशक की दो फॉक्सवैगन की बीटल कारों के साथ दो इटाैलियन फियेट भी शामिल थी साथ ही मॉडर्न कंटेम्पररी कारों को भी शामिल किया गया। इस रैली में 4 क्लासिक कार और मॉडर्न कंटेम्पररी कारों को भी शामिल किया गया। हिमालय रैली रूट की शुरुआत नजीर हुसैन ने की थी। साल 1999 के बाद से रैली का आयोजन बंद हो चुका था। उम्मीद है कि अगले साल भी हिमालयन कार रैली 2.0 का आयोजन किया जाएगा।

Unique Cars Race : Unique Cars Race नजीर हुसैन ने की थी शुरुआत :

नजीर हुसैन ने हिमालय रैली रूट की शुरुआत की थी। वो मोटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष थे। उन्होंने 1981 में हिमालय रैली रूट की शुरुआत की थी। आज 31 साल बाद उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए टीम फायर फॉक्स ने नजीर हुसैन मेमोरियल ड्राइव का आयोजन कराया। बता दें 2019 में उनका देहांत हो गया था।

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री धामी ने की बड़ी घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published.