UKSSSC Exam : 8 भर्ती परीक्षाओं पर UKSSSC ने लगाई रोक, प्रदेश के 3 लाख बच्चों को लगा झटका

Uk Tak News

UKSSSC Exam : विवादों में घिरे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग की 8 भर्ती परीक्षा पर रोक लगा दी है। बता दें कि फॉरेस्ट गार्ड, पटवारी लेखपाल, पुलिस कांस्टेबल समेत 4200 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा पर आयोग द्वारा रोक लगा दी गई।

UKSSSC Exam :

परीक्षा नियंत्रक नहीं :

आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने होने वाली आठ भर्ती परीक्षाओं को लेकर शासन को एक पत्र भी भेजा है। उन्होंने कहा है कि भर्ती कराने के लिए उनके पास परीक्षा नियंत्रक नहीं है और जब तक शासन परीक्षा नियंत्रक तैनात नहीं होगा तब तक परीक्षाएं नहीं हो पाएंगी। दरअसल दिसंबर में परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह सेवा निर्वित हो गए थे। उसके बाद से आयोग में परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी सचिव ही संभाल रहे थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव से पहले 20 हजार पदों को भरने का लक्ष्य रखा था। इसमें से समूह ग कि लगभग 4200 पदों के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्तियां निकाली थी। सभी भर्तियों की लगभग आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लेकिन परीक्षा नियंत्रक ना मिलने से फिलहाल भर्तियों पर रोक लगा दी गई है।

UKSSSC Exam

UKSSSC Exam : आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि आयोग अपने यहां भी भर्ती नहीं करा पाया है। आयोग में लगभग 23 पद रिक्त हैं जिनको आयोग नहीं भर पा रहा है। आयोग ने 11 पदों पर भर्ती की थी लेकिन चुने गए युवाओं के सलेक्शन दूसरी भर्ती में हो गए। लंबे समय से इंतजार कर रहे युवाओं को आयोग की ओर से झटका मिल गया है। उत्तराखंड में तीन लाख से ज्यादा युवा भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।

UKSSSC Exam

 

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ में जीता गोल्ड मेडल

Leave a Reply

Your email address will not be published.