Memories Of Iron Lady : देहरादून में लगी “आयरन लेडी” इंदिरा गाँधी की यादों की प्रर्दशनी

Uk Tak News

Memories Of Iron Lady : आज देश की पहली महिला प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय इंदिरा गांधी का जन्म दिवस ‘‘मातृशक्ति सम्मान दिवस” के रूप में मनाया। इस अवसर पर राजधानी देहरादून में कांग्रेस पार्टी ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर मार्लापण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं स्वर्गीय इंदिरा गांधी की यादों को संजोने के लिए देहरादून में उनकी स्मृति की प्रदर्शनी लगाई गई।

Memories Of Iron Lady

Memories Of Iron Lady : इसमें उनकी यादों और उपलब्धि को फोटो के जरिए प्रदर्शनी के रूप में उद्घाटन किया गया। इस प्रदर्शनी को इतनी खुबसूरती से सजाया गया है कि अगर कोई इसे देखा जाये तो आप इंदिरा गांधी के जीवन के हर पहलू से अवगत हो जायेगा। इस प्रदर्शनी के जरिए इंदिरा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का उद्देश्य है।

Memories Of Iron Lady : फैसलों के लिए किया जाता है याद :Memories Of Iron Lady

Memories Of Iron Lady : देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी निकाली गई। जिसमें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यक्रर्ता शामिल रहे। आयरन लेडी नाम से जानने वाली इंदिरा गांधी को कई बड़े फैसलों को और लिए याद किया जाता है। उन्होंने पीएम के पद पर रहते हुए परमाणु कार्यक्रम, बैंकों का राष्ट्रीयकरण, हरित क्रांति, ऑपरेशन ब्लू स्टार और आपातकाल जैसे फैसलों के लिए याद किया जाता है। लेकिन उनके इस फैसलों से देश को हिला कर रख दिया था। जिससे पूरे देश में विरोध भी ​किया गया था। बता दें इंदिरा गांधी को उन्हीं की सुरक्षाबलों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।Memories Of Iron Lady

 

ये भी पढ़ें : किसानों की तपस्या हुई सफल, पीएम मोदी ने किया ये ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published.