Pahadi Food Special : पर्यटकों को खूब भा रहे पहाड़ी व्यंजन, सबसे ज्यादा इसकी डिमांड 

Uk Tak News

Pahadi Food Special : मसूरी में तीन दिवसीय उत्तराखंड फूड फेस्टिवल का आयोजन हो रहा है। मसूरी के मॉल में ये फूड फेस्टिवल 27 से 29 दिसंबर तक हो रहा है। इसका शुभारंभ कैबिनेट मंत्री व मसूरी विधायक गणेश जोशी ने किया साथ ही न्यू ईयर सेलिब्रेट करने आये पर्यटकों ने पहाड़ी व्यंजनों का जमकर लुत्फ उठाया। वहीं इस दौरान पहाड़ी व्यंजनों और मिठाइयों का स्वाद लेने के लिए मसूरी में लोगों का तांता लगा हुआ है।

Pahadi Food Special

फूड फेस्टिवल में खास :
Pahadi Food Special : मसूरी के इस फूड फेस्टिवल में कुमाऊंन और गढ़वाल के व्यंजन का लुफ्त हर कोई लेना चाहता है। जैसे अल्मोड़ा की बाल मिठाई, मंडुवा और जौ की रोटी, कद्दू का रायता, कुलथ की दाल, कंडाली का साग, तिल की चटनी, मीठा भात, झंगोरे की खीर, तुअर दाल व झंगोरा का स्वाद हर किसी को अपनी ओर खींच रहा है। देश विदेश से आये पर्यटक में भी पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद जादू बनकर बोल रहा है।

Pahadi Food Special :

Pahadi Food Special

लोक नृत्य और प्रतियोगिता :

Pahadi Food Special : फूड फेस्टिवल में उत्तराखंडी लोक नृत्य का आयोजन हो रहा है। स्थानीय कलाकार इस सांस्कृतिक कार्यक्रम और लोक नृत्य के जरिए प्रदेश की संस्कृति और कला का मनमोहक प्रर्दशन कर रहे हैं साथ ही बच्चों के लिए कई खेलों की भी व्यवस्था की गई है। वहीं इस फेस्टिवल में कई प्रतियोगिता भी की जर ही है और इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

Pahadi Food Special

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में लगाया गया नाईट कर्फ्यू ,जारी हुई गाइडलाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published.