Kedarnath Temple : केदारनाथ में बना प्रवेश द्वार, अब घंटी बजा कर जाएंगे भक्त

Uk Tak News

Kedarnath Temple : केदारनाथ आपदा को लगभग 9 साल का वक्त बीत गया है और अब केदारनाथ में तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल होने के बाद केदारनाथ को भव्य नगरी के रूप में तब्दील किया जा रहा है।

Kedarnath Temple :  Kedarnath Temple

द्वार पर घंटी :

हाल ही में केदारनाथ में प्रवेश द्वार का निर्माण हुआ है, इस द्वार पर घंटी लगाई गई है। ताकि केदारनाथ मंदिर परिसर में आने वाले भक्त घंटी बजा कर दाखिल हो सके। दरअसल 16- 17 जून 2013 में आई आपदा के कारण केदारनाथ मंदिर का प्रवेश द्वार भी ध्वस्त हो गया था। लेकिन बद्री केदार समिति के पुरोहितों की मांग पर मंदिर परिसर में प्रवेश द्वार बनाया गया है। Kedarnath Temple

Kedarnath Temple : बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्टों पर अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की खास नजरें हैं। जिनको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महीने में दो बार प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट पर बैठक भी करेंगे और उनके प्रोजेक्ट को गति देने का काम भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कर रहे हैं। इसी कड़ी में केदारनाथ में चल रहे कामों पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तेजी लाने के निर्देश पहले ही दे चुके हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर क्यों मचा बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.