Independence Day 2022 : स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के भाषण की खास बातें

Uk Tak News

Independence Day 2022 : पूरा देश आज आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूम धाम से मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया इस दौरान उन्होंने देश को संबोधित किया।

Independence Day 2022 : Independence Day 2022पहली बार स्वदेशी गन :

इस बार लाल किले पर आजादी का जश्न खास दिखा रहा है। पहली बार स्वदेशी गन से इक्कीस तोपों की सलामी दी गई है। लाल किले पर पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचे और उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री के लाल किले पर पहुंचने पर उन्हें तीनों सेनाओं की टुकड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दीया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के साथ ही राष्ट्रगान शुरू हुआ और 21 तोपों की सलामी दी गई।

Independence Day 2022 : Independence Day 2022खास बातें :

अभी तक ब्रिटिश पाउडर गन से ही 21 तोपों की सलामी दी जाती थी। लेकिन आजादी के 75 वर्ष पर इस बार स्वदेशी गन को भी इसमें शामिल किया गया है। इस स्वदेशी गन का नाम अटैग है। अटैग गन को डीआरडीओ ने टाटा और भारतीय फौज कंपनियों के साथ मिलकर बनाया है। लाल किले से 90 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कृषि, रक्षा, बिजनेस, अर्थव्यवस्था और अंतरराष्ट्रीय संबंध जैसे मुद्दों को लेकर देश को संबोधित किया।

Independence Day 2022

Independence Day 2022 :  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों में देश को लूट कर भागने वालों की संपत्ति जब कर उनको भारत वापस लाने की भी कोशिश जारी है। जिन्होंने देश को लूटा है। उन्हें वापस देश को लौटाना पड़े इस तरह की स्थिति हम पैदा कर रहे हैं साथ ही भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ एक बड़ा कदम उठा रहे हैं।

Independence Day 2022

 

ये भी पढ़ें : अदालत परिसर में ही पति ने पत्नी का काट डाला गला

Leave a Reply

Your email address will not be published.