Women Safety And Empowerment : महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेकर सीएम धामी के निर्देश जारी

Uk Tak News

Women Safety And Empowerment : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज महिला सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि महिला हेल्पलाइन नंबर 112 और पुलिस हेल्प डेस्क को और मजबूत बनाया जाए साथ ही महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सभी विभाग मिलकर प्रयास करें।

Women Safety And Empowerment :  Women Safety And Empowerment

अधिकारियों की बैठक :

सीएम धामी ने आज सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की जिसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण पर ऐसे प्रयास किए जाएं जिससे देशभर में उत्तराखंड का संदेश दिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिला कामगारों की सुरक्षा के लिए एक ठोस योजना बनाई जाए साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि मातृत्व अवकाश की सुविधाएं महिलाओं को मिल सके इसके अलावा उन्होंने कहा कि संस्थानों में भी महिलाओं के लिए हेल्प बनाए जाए। Women Safety And Empowerment

Women Safety And Empowerment :  इसके साथ उन्होंने महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए हर जिले में गठित की गई कमेटियों के लगातार बैठक के निर्देश दिए साथ ही कहा कि सेक्सुअल हैरसमेंट इलेक्ट्रानिक बॉक्स को लेकर प्रचार प्रसार किया जाए।

 

ये भी पढ़ें : महिला सुरक्षा को लेकर बनेगा पुलिस ऐप, जानकारी रखी जाएगी गुप्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *