Uttarayani Kautik Mela : बागेश्वर के ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले में इस बार होगा कुछ खास, तैयारियां पूरी

Uk Tak News

Uttarayani Kautik Mela : बागेश्वर का उत्तरायणी मेला प्रसिद्ध होने के साथ ही लोक संस्कृति की छटा भी बिखेरता है। इस साल के मेले में पहली बार दंगल का आयोजन होने जा रहा है जिसमें कई राज्यों के पहलवान दंगल करते हुए दिखाई देंगे।

Uttarayani Kautik Mela :

Uttarayani Kautik Mela

बागेश्वर जिले में उत्तरायणी मेले की तैयारियां जोरों शोरों से हो रही हैं और इस साल ये मेला कुछ खास होने वाला है। जहां इस मेले में लोक संस्कृति , लोक कला, लोक नृत्य , हस्तशिल्प कला और पौराणिक चीज़ें देखने को मिलेंगी, तो पहली बार मेले में हो रहे दंगल को लेकर भी लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। जिसमें राजस्थान, हरियाणा,  पंजाब और यूपी के कई पहलवान दंगल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। खास बात यह है कि इस नजारे को देखने के लिए आम जनता भी हेलीकॉप्टर से सैर कर सकेगी।

Uttarayani Kautik Mela

Uttarayani Kautik Mela :  इस साल उत्तरायणी का मेला आगामी 14 जनवरी से शुरू होकर 10 दिन तक चलेगा। कहा जा रहा है कि इस मेले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हो सकते हैं। वहीं प्रशासन का कहना है कि मेले में सुरक्षा के मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और पारंपरिक झांकियों के साथ मेले का शुभारंभ किया जाएगा। इसके साथ ही कई लोक गायक भी मेले में अपनी गायकी से लोगों का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे तो हर दिन में अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

Uttarayani Kautik Mela

ये भी पढ़े : जोशीमठ पर सीएम धामी की आपातकाल बैठक, लिए कई बड़े फ़ैसले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *