Assembly Winter Session : गैरसैण में सत्र कराने को लेकर सियासत शुरू, शीतकालीन सत्र पर सस्पेन्स बरकरार

Uk Tak News

Assembly Winter Session : आगामी विधानसभा शीतकालीन सत्र को लेकर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण एक बार चर्चाओं में है। गैरसैण में सत्र कराने को लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गयी है। जहां भाजपा के विधायक गैरसैण में सुविधा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, तो कांग्रेस ने गैरसैंण को स्थाई राजधानी घोषित कर देने के मांग कर डाली है।

Assembly Winter Session : Assembly Winter Sessionगैरसैंण में विधानसभा सत्र :

दरअसल मार्च 2021 के बाद से गैरसैंण में विधानसभा का एक भी सत्र नहीं हो पाया है। अब एक फिर शीतकालीन विधानसभा सत्र होना है और ये देहरादून में होगा या गैरसैण में इसको लेकर सस्पेन्स बना हुआ है। जहाँ भाजपा के ज्यातर विधायक गैरसैण में सत्र करने की मांग कर रहे हैं इतना ही नहीं राजधानी का काम भी गैरसैंण से चलने की मांग की जा रही है। वहीं इसको लेकर विपक्ष भी पीछे नहीं है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि गैरसैंण में सत्र करने के साथ ही इसे स्थाई राजधानी बना देनी चाहिए। Assembly Winter Session

Assembly Winter Session : हालाकिं इन सब के बीच विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने 31 अक्तूबर को विधान मंडल दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सत्र की तिथि और आयोजन स्थल को लेकर स्थिति साफ हो सकती है। इसके साथ ही उठ रहे सवालों पर ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि गैरसैण में स्थापना दिवस से लेकर विधानसभा सत्र तक सभी कार्यक्रम प्रभावित होंगे।

 

 

ये भी पढ़ें : कॉमेडियन भारती सिंह की बढ़ी मुश्किल, ड्रग्स केस में चार्जशीट दाखिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *