Uttarakhand Public Service Commission : समूह ग की 23 परीक्षाओं के लिए, लोक सेवा आयोग ने परीक्षा कैलेंडर कर दिया जारी

Uk Tak News

 Uttarakhand Public Service Commission :  उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने समूह ग की 23 परीक्षाओं के लिए  परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है। आज उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार ने अधिकारियों के साथ परीक्षा कैलेंडर को लेकर बैठक ली और शासन द्वारा प्रेषित समूह ‘ग’ की 23 परीक्षाओं हेतु अतिरिक्त परीक्षा कलेण्डर जारी कर दिया गया है

Uttarakhand Public Service Commission : 

Uttarakhand Public Service Commission

Uttarakhand Public Service Commission :   इस  लिस्ट में 16 परिक्षाओ की प्रस्तावित विज्ञापन तिथि और परीक्षा तिथि निर्धारित की गई हैं  आयोग ने यह संकल्प दोहराया है कि समस्त परीक्षाएं वर्ष 2022 एवं 2023 के दौरान आयोजित की जाएंगी।  वर्ष 2022 के प्रारंभ में निर्गत यूकेपीएससी के मुख्य वार्षिक परीक्षा कलेण्डर के बारे में अवगत कराया गया है कि आयोग के परीक्षा कलेण्डर में  23 परीक्षाएं निर्धारित की गयी थी, जिनमें से अब तक 18 परीक्षाएं सफलतापूर्वक सम्पन्न की जा चुकी हैं तथा 04 परीक्षाओं का आयोजन इस वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

Uttarakhand Public Service Commission

Uttarakhand Public Service Commission :   इनमें पीसीएस मुख्य परीक्षा – 2021 का आयोजन  12 से 15 नवम्बर, 2022 के दौरान किया जाना सम्मिलित है एक वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा को स्थगित किया गया है। आयोग अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार द्वारा यह भी जानकारी दी गई है कि  लगभग 29 अधियाचनों को शासन को प्रत्यावर्तित कर दिया गया है  शासन से संशोधित अधियाचन प्राप्त होने के पश्चात् आयोग द्वारा उनके लिए  एक परीक्षा कलेण्डर जारी करते हुए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। वर्तमान में  29 अधियाचनों को संशोधित किये जाने की कार्यवाही शासन स्तर पर गतिमान है।

ये भी पढ़ें : विश्व पर्यटन दिवस पर उत्तराखंड में लॉन्च होगा नया V TOP सर्किट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *