उत्तराखंड पुल‍िस के एक कॉन्‍स्‍टेबल और होमगार्ड की सूझबूझ से दिल्ली के व्यक्ति की बची जान, जानिए पूरा मामला 

Uk Tak News

देहरादून। उत्तराखंड पुल‍िस के एक कॉन्‍स्‍टेबल और होमगार्ड की सूझबूझ और समझदारी से द‍िल्‍ली के एक व्‍यक्‍त‍ि की जान बच गई। उत्तराखंड के डीजीपी आईपीएस अशोक कुमार ने वीड‍ियो साझा कर कॉन्‍स्‍टेबल और होमगार्ड की जमकर तारीफ की है। डीजीपी अशोक कुमार के पोस्‍ट के मुताब‍िक, द‍िल्ली से टिहरी गढ़वाल पहुंचा एक व्‍यक्‍त‍ि कार से सफर कर रहा था। इसी दौरान उसके सीने में अचानक दर्द उठा और वह बेहोश हो गया। ड्यूटी पर तैनात कॉन्‍स्‍टेबल संजय कुमार व होमगार्ड सुरेश ने जैसे ही उस व्यक्ति की हालत देखी, उसकी मदद के ल‍िए पहुंच गए। कॉन्‍स्‍टेबल संजय कुमार व होमगार्ड सुरेश सीपीआर देकर व्यक्ति की जान बचा ली।

इसके बाद उपचार के ल‍िए अस्पताल भेजा। डीजीपी अशोक कुमार ने एक्‍स पर वीड‍ियो शेयर करते हुए ल‍िखा, ”टिहरी गढ़वाल में कांस्टेबल संजय कुमार व होमगार्ड सुरेश की सूझबूझ से एक व्यक्ति की जान बच गई! दिल्ली से आये 45 साल का एक व्यक्ति कार से सफर कर रहा था। भद्रकाली चौकी पर अचानक सीने में दर्द होने के कारण बेहोश हो गया।

कांस्टेबल संजय कुमार व होमगार्ड सुरेश वहां पर ड्यूटी पर तैनात थे। जैसे ही उन्होंने उस व्यक्ति को बेहोश हुआ देखा, उसकी मदद को आ गए। सीपीआर देकर व्यक्ति की जान बचा ली। इसके बाद उपचार हेतु अस्पताल भेजा, जहां से स्वास्थ लाभ लेने के बाद वे गन्तव्य को प्रस्थान कर गए। बहुत शाबाशी संजय व सुरेश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *