Trees Will Be Cut For Road : सड़क चौड़ी करने के लिए 2200 पेड़ों की दी जाएगी बली

Uk Tak News

Trees Will Be Cut For Road  : देहरादून में 14 किलोमीटर लंबी सड़क के चौड़ीकरण की मंजूरी को मिले 1 साल हो गया है। इसके लिए सेंट्रल रोड फंड यानी कि सीआरएफ ने 77 करोड़ रूपये की धनराशि भी मंजूर कर दी थी। आपको बता दें कि जोगीवाला से रिंग रोड, लाडपुर रोड, सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से कुल्हन तक 14 किलोमीटर सड़क का चौड़ीकरण होना है जोकि फोरलेन बनाया जाएगा। लेकिन अभी तक इस पर काम शुरू नहीं हो पाया था।

Trees Will Be Cut For Road  :    Dehradun Four Lane लोनीवी ने ऊर्जा :

रायपुर विधायक उमेश काऊ का कहना है कि कुछ पेड़ इसकी जद में आ रहे हैं। इनको काटने की अनुमति लेने में कुछ समय लगा है। अब इसकी अनुमति भी मिल गई है साथ ही बिजली के पोल और पानी की लाइनें भी सड़क से हटा दी गई है। बिजली के पोल हटाने के लिए लोनीवी ने ऊर्जा निगम को बजट दे दिया है जबकि पानी की लाइनें शिफ्ट करने के लिए बजट की तैयारी चल रही है ।

Dehradun Four Lane

Trees Will Be Cut For Road : सड़क के चौड़ीकरण के लिए 2200 पेड़ों की बली दी जाएगी तो साथ ही 400 पेड़ों का ट्रांसप्लांट भी किया जाएगा। रायपुर में फोरलेन बनने से शहर में वाहनों का दबाव कम हो जाएगा। यह सड़क मसूरी के लिए बाईपास के तौर पर इस्तेमाल की जाएगी ऋषिकेश से आने वाले पर्यटक जोगीवाला लाडपुर से होते हुए मसूरी जा सकेंगे।

 

ये भी पढ़ें : योगी और धामी की जुगलबंदी कितनी सफल ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *