Special Task Force : नामी कम्पनियों की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करने वालों का एसटीएफ़ ने किए पर्दाफ़ाश

Uk Tak News

Special Task Force : उत्तराखंड STF ने एक ऐसे अंतरराज्यीय साईबर गिरोह पर्दाफाश किया है, जो नामी कम्पनियों की फ्रेंचाइजी देने के नाम से ठगी करता था। गिरोह ने देश के अलग अलग राज्यों के करीब 100 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है

Special Task Force :

Special Task Force :

तस्बीरों में पुलिस के साथ जिन 4 युवकों को आप देख रहे हैं ये कोई मामूली युवक नही, बल्कि इन मासूम से दिखने वाले युवकों ने देश के करीब 100 लोगों को ठगी का शिकार बनाया है और कई राज्यों में इनके खिलाफ दर्जनों मुकदमे भी दर्ज है। ये लोग मैकडोनाल्ड, केएफसी जैसी कम्पनियों की फ्रेंचाइजी के नाम पर ठगी करते थे। जिसके लिए आरोपियों ने फर्जी वेबसाइटों को भी खोला था। और जो भी इनके झांसे में आता उससे आरोपी सिक्योरिटी, वेरिफिकेशन, रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस के नाम पर चूना लगते थर।

Special Task Force :

Special Task Force : दरअसल, साइबर क्राइम पुलिस ग्रुप बीते 2 महीने पहले ऋषिकेश के एक व्यक्ति ने तहरीर दी कि मैकडॉनल्ड की फ्रेंचाइजी के नाम पर उसके साथ 35 लाख रुपए की ठगी हुई, जिसमे आरोपियों ने पीड़ित से अलग अलग खाते में करीब 35 लाख रुपये ठग लिए हैं। जिसपर कार्रवाई करते हुए STF ने 4 आरोपी सनी वर्मा, सूरज कुमार, चन्दन कुमार, सनी कुमार को विहार के पटना से अरेस्ट किया। जिनके खाते में STF ने 6 लाख रुपये भी पीड़ित के सीज करवाये हैं।

ये भी पढ़े  : गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हरिद्वार, दीक्षांत समारोह की साथ ही कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *