CM Dhami News : उत्तराखंड में धामी सरकार को एक साल हुए पूरे, मुख्यमंत्री धामी ने गिनाई उपलब्धियां

Uk Tak News

CM Dhami News : उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार को आज 1 साल पूरे हो चुके हैं, ऐसे में जहां बीजेपी में जश्न का माहौल है तो सीएम धामी ने प्रदेशवासियों का धन्यवाद करते हुए कई बड़ी घोषणाएं भी की।

CM Dhami News  :

CM Dhami News

CM Dhami News : सीएम धामी ने सरकार के 1 साल पूरा होने पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा की- इतने समय में हमें प्रदेश की सम्मानित जनता का आशीर्वाद और भरपूर स्नेह मिला है। इसके लिए माताओं, बहनों, बुजुर्गों और युवा साथियों का बहुत आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में ये पहली बार था की किसी सरकार को दुबारा जनता ने अपना आशीर्वाद दिया हो। मैं की विश्वास दिलाता हूं कि आमजन ने जो विश्वास और भरोसा हम पर जताया है, उस पर हमारी सरकार खरा उतरने का पूरा प्रयास करेगी।

सीएम धामी ने उत्तराखण्ड राज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों और राज्य आंदोलनकारियों नमन किया। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज भारत की शक्ति और सामर्थ्य को पूरे विश्व ने पहचाना है और इसका परिणाम है कि भारत को G20 की अध्यक्षता मिली।

CM Dhami News

CM Dhami News : सीएम धामी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि – सरकार ने भर्ती माफिया के खिलाफ सख्त कार्यवाही की औऱ धांधली करने वाले 80 से ज्यादा लोगों को कार्यवाही की साथ ही देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून लागू किया है, उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता के लिये भी समिति गठित कर दी गयी है। इसके साथ ही जबरन या प्रलोभन से धर्म परिवर्तन पर रोक लगाने के लिये उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता विधेयक पारित किया है। वहीं महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था कानून बना कर राज्य में लागू की।

CM Dhami News : सीएम ने कहा कि राज्य के अन्त्योदय परिवारों को वर्ष में 3 गैस रीफिल निशुल्क दी जा रही है साथ ही राज्य में खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए नई खेल नीति लाई गई है, तो दूसरी तरफ राज्य में उद्योगों को आकर्षित करने के लिये लघु एवं सूक्ष्म उद्योग विभाग ने कस्टमाइज पैकेज की नीति तैयार की है। राज्य में आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना में प्रदेश के सभी परिवारों को 5 लाख रूपये वार्षिक तक के निशुल्क ईलाज की सुविधा दी जा रही है। वर्ष 2025 उत्तराखण्ड को को देश का नम्बर एक राज्य बनाने के लिये हम विकल्प रहित संकल्प के साथ काम कर रहे हैं। हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हम समृद्ध, सशक्त और आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड का निर्माण करेंगे।”

ये भी पढ़े  : गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हरिद्वार, दीक्षांत समारोह की साथ ही कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *