PM Modi in Kedarnath : बद्री-केदार की शरण में पहुंचे पीएम मोदी, देवभूमि में गूंजा नमो

Uk Tak News

PM Modi in Kedarnath : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं। छठवीं बार पीएम बाबा केदारनाथ के दर पर पहुंचे जहां से सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ ही तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया और उन्होंने राष्ट्र कल्याण की कामना कर बाबा केदार का आशीर्वाद लिया। जिसके बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम भी पहुंचे।

PM Modi in Kedarnath : PM Modi in Kedarnathश्रद्धालुओं को बड़ी सौगात :

उत्तराखंड पहुंचने पर सीएम धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी की बाबा केदार में अटूट आस्था है ऐसे में वह आज छठवीं बार केदारनाथ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने रुद्राभिषेक कर गर्भगृह में विधिवत रूप से लगभग आधे घंटे पर पूजा अर्चना की। उसके बाद उन्होंने सभी श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात देते हुए गौरीकुंड से केदारनाथ के लिए रोपवे की आधारशिला रखी। 9.7 किमी. का ये रोपवे 1267 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला है। इसके जरिए अब केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं का सफर और आसान हो जाएगा।

बता दें कि अभी केदारनाथ पहुंचने में 6 से 7 घंटे लगते हैं और इस रोपवे से श्रद्धालु सिर्फ आधा घंटे में धाम पहुंचा जा सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल के दर्शन किए। उन्होंने केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और श्रमजीवियों के साथ मुलाकात कर उनका हौसला भी बढ़ाया ।

PM Modi in Kedarnath

PM Modi in Kedarnath : इसके बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने बद्री केदार के दर्शन कर पूजा अर्चना की। जिसके बाद पीएम मोदी देश के अंतिम गांव माणा के लिए रवाना हो गए। जहां भोटिया जनजाति के लोगों द्वारा पौणा नृत्य और झुमैलो नृत्य के साथ ही कई कार्यक्रम किए जाएंगे जिसके लिए स्थानीय ग्रामीणों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है।

PM Modi in Kedarnath

 

ये भी पढ़ें : एशिया कप पर पाकिस्तान को अनुराग ठाकुर का मुंहतोड़ जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *