PM Modi In Europe : पीएम मोदी के यूरोप दौरे में क्या हुए समझौते ?

Uk Tak News

PM Modi In Europe : पीएम नरेंद्र मोदी तीन यूरोप के दौरे पर रहे और इस दौरान उन्होंने जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस देशों के दौरे किये। जहां उन्होंनें रह रहे भारतीयों से मुलाकात की, वहीं मोदी के यूरोपीय दौरे के दौरान कई समझौते भी किए गए और रूस और यूक्रेन संकट पर भी बातचीत की गई।

PM Modi In Europe : PM Modi In Europe

द्विपक्षीय करार :

इस दौरान पीएम मोदी मैं वहां रह रहे भारतीय लोगों से मुलाकात की साथ ही कई कार्यक्रमों को संबोधित भी किया। जर्मनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्जो से मुलाकात की और इस दौरान रणनीतिक साझेदारी और द्विपक्षीय सहयोग पर बातचीत हुई। वहीं दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय करार में ऊर्जा को बढ़ावा और 10 मिलियन यूरो की मदद साउथ एशिया को मिलेगी।

PM Modi In Europe

PM Modi In Europe : पीएम मोदी के डेनमार्क पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत हुआ तो वैश्विक मुद्दों पवन ऊर्जा ग्रीन हाइड्रोजन को लेकर बातचीत हुई इसके अलावा डेनमार्क से भारत के साथ पशुपालन डेयरी जल प्रबंधन ऊर्जा को लेकर समझाते हुए। इसके बाद वो फ्रांस पहुचें जहां दोनों देशों के बीच व्यापार अंतरिक्ष को लेकर बातचीत हुई इसके अलावा इस पूरे दौरे में पीएम मोदी रूस और यूक्रेन के युद्ध पर न्यूट्रल स्टैंड ही पर कायम रहे। PM Modi In Europe

 

ये भी पढ़ें : देहरादून एसएसपी ऑफिस में गंदगी का अंबार, उल्टे पड़े डस्टबिन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *