आईपीएल 2024 के 48वें मैच में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस होगी आमने- सामने 

Uk Tak News

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा मुकाबला

लखनऊ। आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होना है। लखनऊ की टीम ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हार मिली। लखनऊ की टीम अब अपने होम ग्राउंड में मुंबई की टीम को हराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में जानते हैं लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच मौजूदा सीजन में बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रही। वैसे तो इस मैदान पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। बल्लेबाज अक्सर इस पिच पर संघर्ष करते नजर आते हैं। इस मैदान पर आसानी से 200 रन नहीं बन पाते हैं। बाद में तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में लखनऊ ने राजस्थान के खिलाफ इस मैदान पर 196 रन बनाए थे, जिसका रन चेज राजस्थान ने लिया था।

आईपीएल में लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें 5 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं, वहीं एक मैच बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने जीता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग का फैसला करना चाहेंगी। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन है, वहीं दूसरी पारी में औसतन 122 रन ही बने हैं।

अगर बात करें मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों ने अब तक चार बार एक दूसरे का सामना किया है, जिसमें से तीन बार लखनऊ और एक बार मुंबई ने जीत हासिल की है। यानी पलड़ा लखनऊ का मुंबई पर भारी है। मुंबई ने लखनऊ के सामने अपना सबसे बड़ा स्कोर 199 रन का बनाया है, वहीं लखनऊ ने मुंबई के सामने 182 रन का सबसे बड़ा टोटल बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *