Loudspeaker Controversy : पुलिस ने चलाया अभियान, धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउडस्पीकर

Uk Tak News

Loudspeaker Controversy : हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने उत्तराखंड में 3 दिन के अंदर लगभग ढाई सौ धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाए हैं। हाईकोर्ट ने पिछले दिनों ध्वनि प्रदूषण को देखते हुए लाउडस्पीकर उतरवाने निर्देश दिए थे। जिसके लिए पुलिस ने 1 जून से सभी जिलों में यह विशेष अभियान चलाया हुआ है।

Loudspeaker Controversy :   Loudspeaker Controversy

लाउडस्पीकर उतरवाने के आदेश :

धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर को लेकर देश में सवाल उठ रहे हैं तमाम लोगों ने पीएल दाखिल कर न्यायालय से स्पीकर को उतरवाने की मांग की थी। ध्वनि प्रदूषण का आधार बनाकर हाईकोर्ट ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने के आदेश दिए थे अभियान के साथ पुलिस ने प्रदेश भर में 258 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे हैं। जहां देहरादून के धर्मस्थलों में लगे लाउडस्पीकरों की आवाज नियंत्रित करने के लिए 196 धर्मस्थलों को नोटिस जारी किए गए हैं। वहीं धर्मगुरुओं ने पहले लाउड स्पीकर को लेकर बातें की थी अपने अपने धर्मों के लोगों ने लाउडस्पीकर हटाने की अपील भी की है। तो उसके साथ ही डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि यदि कोई लाउडस्पीकर नहीं हटाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।

Loudspeaker Controversy

 

Loudspeaker Controversy : देहरादून के जिला अधिकारी आर राजेश कुमार का कहना है कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर की अनुमति के लिए जो नियम है अगर कोई भी व्यक्ति उन नियमों का उल्लंघन करेगा तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।

Loudspeaker Controversy

 

ये भी पढ़ें : निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुनी गई कल्पना सैनी, बीजेपी की दोहरी जीत 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *