Lachhiwala Nature Park In Dehradun : वन्य जीव सप्ताह का शुभारंभ करते हुए सीएम धामी की बड़ी घोषणा

Uk Tak News

Lachhiwala Nature Park In Dehradun : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून के लच्छीवाला नेचर पार्क में वन्य जीव सप्ताह का शुभारंभ किया और इस दौरान उन्होंने वन्यजीवों के हमलों में घायल हुए लोगों के लिए बड़ी घोषणा की।

Lachhiwala Nature Park In Dehradun : Lachhiwala Nature Park In Dehradun

घायलों को मुआवजा :

सीएम धामी ने आज देहरादून के लच्छीवाला पार्क से वन्यजीव सप्ताह का शुभारंभ किया और इस दौरान उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि वन्यजीवों के हमलों में घायल होने वाले लोगों को 4 से 5 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाएगा साथ ​ही वन्यजीवों के हमलों से जान गंवाने वालों को 15 लाख रुपए देने की घोषणा की। वन्य जीव सप्ताह पर आज पूरे प्रदेश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

जहां रामनगर के कॉर्बेट प्रशासन द्वारा साइकिल रैली निकाली गई वहीं रुद्रप्रयाग में भी वन्य जीव सप्ताह कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता और क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। बता दें कि इस हफ्ते वन्यजीवों को लेकर पूरे प्रदेश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Lachhiwala Nature Park In Dehradun : इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में 71% क्षेत्र वन क्षेत्र है जिस पर हमें गर्व है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रकृति हमें जीवन दान देती है और हमें इसके संरक्षण के लिए योगदान जरूर देना चाहिए। बता दें कि डोईवाला के लच्छीवाला नेचर पार्क को लगभग 6 करोड़ रूपये की लागत से बनाया गया है और यहां प्राकृतिक सौंदर्य के साथ ही बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध है।

 

ये भी पढ़ें :  पीएम मोदी ने भारत में 5G सर्विस को किया लॉन्च, इन शहरों को मिलेगी सेवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *