Kedarnath Ropeway Project : पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे से पहले केदारनाथ रोपवे को मिली मंजूरी

Uk Tak News

Kedarnath Ropeway Project : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर तारीख आखिरकार फाइनल हो गई है। सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी आगामी 21 और 22 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे, साथ ही कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार बद्रीनाथ और केदारनाथ धामों में दर्शन करने के साथ ही वहां का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।

Kedarnath Ropeway Project : Kedarnath Ropeway Project

पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर प्रशासन सभी तैयारियों में लगा हुआ है। माना जा रहा है कि वह इस बार केदारनाथ धाम के दर्शन देने के साथ ही पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। कहा जा रहा है कि  इस बार के दौरे पर पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम के भी दर्शन कर सकते हैं। पीएम मोदी दौरे के दौरान धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करने के साथ ही वह केदारनाथ से देश को संबोधित भी करेंगे।

Kedarnath Ropeway Project

Kedarnath Ropeway Project : बता दें कि पीएम मोदी के दौरे से पहले राष्ट्रीय वन्यजीव बोर्ड की बैठक में केदारनाथ धाम में रोके को मंजूरी दे दी गई है। जो सोनप्रयाग से केदारनाथ के बीच लगभग 13 किलोमीटर की दूरी पर बनाया जाएगा। वहीं इस रोपवे के बनने के बाद 8 घंटे की दूरी मात्र 30 मिनट की रह जाएगी।

 

ये भी पढ़ें : चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का किया ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *