Kashipur Kunda Firing : यूपी पुलिस ने उत्तराखंड ग्रामीण पर चलाई गोली

Uk Tak News

Kashipur Kunda Firing  : उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में यूपी पुलिस ने दबिश दी है। दबिश के दौरान यूपी पुलिस और ग्रामीणों की भिड़ंत हो गई है। जिसमें क्रोस फायरिंग हुई, फ़ायरिंग में एक महिला की मौत और छह पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं।

Kashipur Kunda Firing :

Kashipur Kunda Firing  :

बता दें की पचास हजार रुपये के इनामी खनन माफिया की गिरफ्तारी के लिए काशीपुर में कुंडा के ग्राम भरतपुर में दबिश देने यूपी पुलिस पहुँची थी। जिसमें ग्रामीण के साथ यूपी पुलिस की भिड़त हो गयी है। वहीं इस मामले में उत्तराखंड पुलिस ने मुरादाबाद पुलिस पर उत्तराखंड में हत्या सहित गंभीर धाराओं 302, 147, 148, 149, 452, 504, 1208 में  मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल खनन माफियाओं को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस काशीपुर पहुंची थी और

इस दौरान ग्रामीणों के साथ उनकी फायरिंग हो गई। इस फायरिंग में जसपुर ब्लॉक की ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी को गोली लगी और इस दौरान मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया।

Kashipur Kunda Firing : वहीं घटना की सूचना मिलते ही उत्तराखंड पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को आश्वासन देते हुए डीजीपी नीलेश आनंद भरणे ने शांत करवाया। जहां भाजपा के विधायक अरविंद पांडे और भाजपा नेता पहुंचे। वहीं मौके पर कांग्रेस के विधायक आदेश चौहान भी मौजूद थे और उन्होंने उत्तराखंड पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया जिसके बाद बलराज पासी और आदेश चौहान के बीच काफी बहसबाजी भी हो गई।

Kashipur Kunda Firing

Kashipur Kunda Firing : इस पूरे मामले पर उत्तराखंड उत्तर प्रदेश पुलिस आमने सामने आ गई है।  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड दोनों पुलिस के बयान अलग-अलग दिए जा रहे हैं। जहां उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि यूपी पुलिस बिना उत्तराखंड पुलिस को इनफॉर्म किए और साथ ही बिना यूनिफार्म के पहुंची थी। डीजीपी निलेश आनंद भरणे का कहना है कि मुरादाबाद पुलिस ने किसी को बिना इनफॉर्म किए ही फायरिंग कर दी है जिसके बाद अब यूपी पुलिस की मुश्किलें बढ़ना लाजमी है।

वहीं मुरादाबाद के डीआईजी शलभ माथुर का कहना है कि खनन माफियाओं के गैंगस्टर को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस लगी थी और उसने यूपी बॉर्डर को क्रॉस करते हुए उत्तराखंड में एंट्री की थी जिसके बाद यूपी पुलिस ने उनका पीछा किया साथ ही उनकी टीम को बंधक बनाकर पीटा भी गया था और उनकी टीम के 5 सिपाही घायल भी हुए हैं इसके साथ ही 2 पुलिसकर्मी भी लापता हैं।

Kashipur Kunda Firing 

 

ये भी पढ़ें :  विधायक बंशीधर भगत के अमर्यादित बयान पर आक्रोश, कांग्रेस ने उठाई मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *