Indian Women Cricket Team : महिला खिलाड़ियों की सैलरी को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान

Uk Tak News

Indian Women Cricket Team : महिला खिलाड़ियों की सैलरी को लेकर BCCI के सचिव जय शाह ने इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया है। अब भारतीय क्रिकेट में पुरुष और महिलाओं की फीस पर किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जायेगा। इसके लिए BCCI ने बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सैलरी को पुरुष क्रिकेटरों के बराबर कर दी है।

Indian Women Cricket Team : Indian Women Cricket Teamबड़ा फैसला :

जय शाह ने टिवृट करते हुए लिखा है कि “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भेदभाव से निपटने की दिशा में ये पहला कदम है। हम अपने अनुबंधित के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं। पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं। क्रिकेटरों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा। टेस्ट (INR 15 लाख), ODI (INR 6 लाख), T20I (INR 3 लाख)। वेतन इक्विटी हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए मेरी प्रतिबद्धता थी और मैं एपेक्स काउंसिल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।”

Indian Women Cricket Team

 

Indian Women Cricket Team :  बता दें कि भारतीय पुरुष टीम के खिलाड़ियों को हर टी 2020 के लिए तीन लाख, वनडे मैच के लिए 6 लाख और टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रूपये सैलरी मिलती है। अब बोर्ड के फैसले के बाद महिला खिलाड़ियों को इतनी ही सैलरी दी जायेगी।

 

 

ये भी पढ़ें : केदारनाथ यात्रा से अरबपति बने घोड़े खच्चर चालक, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *