Home Ministers Chintan Shivir : गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में सीएम धामी ने उठाये ये मुद्दे

Uk Tak News

Home Ministers Chintan Shivir : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में शामिल हुए। इस शिविर की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिविर को संबोधित किया।

Home Ministers Chintan Shivir :Home Ministers Chintan Shivirआंतरिक सुरक्षा को बल :

दो दिवसीय गृह मंत्रियों का चिंतन शिविर हरियाणा के सूरजकुंड में आयोजित किया गया। जिसमें सीएम धामी ने पुलिस चौकियों नए थानों और पुलिस जवानों के आवासों के निर्माण के लिए लगभग 750 करोड रुपए की सहायता देने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य की सीमा क्षेत्र में पर्यटन गतिविधि को बढ़ाने के लिए इनर लाइन प्रतिबंधों में छूट दी जाए, साथ ही इससे आंतरिक सुरक्षा को भी बल मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने बैठक में कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा हिम प्रहरी योजना पर लगातार काम किया जा रहा है और इसके लिए उन्होंने सरकार से हर महीने 5करोड़ रूपये की सहायता राशि का अनुरोध किया।

Home Ministers Chintan Shivir

Home Ministers Chintan Shivir : इसके अलावा सीएम धामी ने राज्य में समान नागरिकता संहिता लागू करने को लेकर कहा कि इससे सभी धर्मों के महिलाओं की स्थिति में सुधार होगा और बताया कि इसके लिए सरकार द्वारा एक विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट पर काम किया जा रहा है साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर विभिन्न संगठनों की अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

 

ये भी पढ़ें : ट्विटर खरीदने के बाद कई ऑफिसर हुए बाहर, एलन मस्क का बड़ा ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *